Shekhawati news:Curfew Continues In Anandpal Village Sanvrad

Anand Pal Encounter Live News :सांवराद के हालात पर राजनाथ ने की CM से बात, कर्फ्यू जारी

Despite the curfew in the Sanvrad , circumstances are tense. There are still thousands of people gathered there. Union Home Minister Rajnath Singh spoke to CM of Rajasthan on the condition of the Sanvrad .

डीडवाना News
गैंगस्टर आनन्दपाल सिंह के एनकाउंटर के बाद बुधवार को सांवराद में हुंकार रैली में पहुंचे युवाओं ने जमकर उत्पात मचाया। इस पूरे घटनाक्रम में एक शख्‍स की मौत हो गई, 21 पुलिसकर्मी आैर सात नागरिक घायल हुए हैं। भारी तनाव को देखते हुए वहां बुधवार काे कर्फ्यू लगा दिया गया जाे आज भी जारी है। कर्फ्यू के बावजूद हालात तनावपूर्ण हैं, वहां अब भी हजाराें लाेग जमा हुए हैं। सांवराद के हालात पर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंंह ने राजस्थान की सीएम से बात की।

रेलवे फाटक तोड़ा
बुधवार काे गाडियाें में भरकर सांवराद जाते समय डीडवाना होकर जब लोग सांवराद जा रहे थे। इस दौरान ट्रेन आने के कारण लाडनूं रोड़ की रेलवे फाटक बंद थी। जिस पर युवकों ने हंगामा मचा दिया और रेलवे फाटक को तोड़ दिया। बाद में आरपीएफ व पुलिस ने संयुक्त रूप से मोर्चा संभाला और ट्रेनों के आगमन के समय यातायात रोककर ट्रेनों को निकाला गया। सांवराद चौराहे पर एक युवक ने हंगामा मचाया। युवक अपनी गाड़ी को बीच रास्ते में खड़ी कर दी और छत पर चढ़कर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से बहस करने लगा। अधिकारी समझाईश करते रहे नहीं माना। समाज के लोगों ने उसे नीचे उतारा।

सीकर में अलर्ट जारी
सांवराद में हुए हिसंक आंदोलन के बाद बुधवार रात सीकर में अलर्ट जारी कर दिया गया। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से नागौर जिले के आस-पास के जिलों में अलर्ट जारी किया है। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष अमरसिंह भदौरिया भी सांवराद पहुंचे। महासभा की बैठक में तय किया गया कि भदौरिया के नेतृत्व में पदाधिकारी केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगे और एनकाउंटर की सीबीआई जांच की मांग करेंगे।

गैंगस्टर आनंदपाल एन्काउंटर मामले में सांवराद में बीती रात उपजे विवाद में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचाया। उपद्रवियों ने रेलवे ट्रैक की क्लिप निकाल दी जिसके चलते रेलवे प्रशासन ने तनाव को देखते हुए बुधवार को दो ट्रेनों का संचालन रद्द किया । वहीं आज सुबह से रेलवे प्रशासन रेलवे ट्रैक दुरुस्त कर ट्रेनों का संचालन बहाल करने में जुट गया है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी कमल जोशी ने बताया कि बीती रात सांवराद में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक की क्लिप व हुक निकाल दिए जिसके चलते बुधवार को दो ट्रेनों का संचालन रद्द किया गया। आज सुबह रेलवे ट्रैक की मेंटीनेंस का काम रेलवे प्रशासन ने शुरू कराया है। हालांकि ट्रैक को हुए नुकसान के कारण आज गाड़ी संख्या 04851 मेड़ता रोड रतनगढ़ पैसेंजर ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया है जबकि गाड़ी संख्या 74836 हिसार जोधपुर ट्रेन को रतनगढ़ स्टेशन पर रद्द किया गया है।

सांवराद में प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाना दुर्भाग्यपूर्ण है। संवादहीनता के कारण स्थिति बिगड़ रही है लेकिन सरकार स्थिति संभालने की बजाय तनाव बढ़ाने का रवैया दिखा रही है।
सचिन पायलट, अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस

Anandpal High Alert In Sikar City

Anandpal Village Turns Into Fortress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *